कृषि विकास अधिकारी पंचम गाठे रिश्वत लेते धरा गया

कटनी। मध्यप्रदेश के कटनी में आज जबलपुर से पहुंची लोकायुक्त की टीम ने कृषि विकास अधिकारी पंचम गाठे को उस वक्त पकड़ा है जब वह राघवेंद्र सिंह नामक युवक ने पांच हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था। कृषि विकास अधिकारी पंचम गाठे द्वारा खाद-बीज विक्रय की दुकान खोलने के लिए लाइसेंस बनवाने उक्त रिश्वत ले रहा था।

इस संबंध में एसपी लोकायुक्त संजय साहू ने बताया कि ग्राम रोहनिया बड़वारा जिला कटनी निवासी राघवेन्द्र पिता स्वर्गीय कुशलसिंह के बड़े भाई पुष्पराजसिंह ने खाद-बीज विक्रय करने के लिए दुकान खोलने लोकसेवा केंद्र विलायत कला से ऑनलाइन आवेदन किया था. इस संबंध में राघवेन्द्र ने कृषि विकास अधिकारी पंचम गाठे से मुलाकात की जिन्होने लाइसेंस संबंधित समस्त दस्तावेज तैयार करने व लाइसेंस बनवाकर देने के लिए 6 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। राघवेंद्र द्वारा रिश्वत न दिए जाने पर कृषि विकास अधिकारी ने काम को रोक दिया जिस पर पीडि़त राघवेंद्र ने जबलपुर के एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायत की।

 शिकायत के बाद आज राघवेंद्र सिंह ने कृषि विकास अधिकारी पंचम गाठे से चर्चा की तो उन्होने तिलक कॉलेज रोड गुप्ता इंडस्ट्रीज के सामने कटनी में बुलाकर राघवेंद्र ने नियत स्थान पर पहुंचकर पंचम गाठे को जैसे ही रिश्वत के पांच हजार रुपए दिए तभी लोकायुक्त टीम के अधिकारियों ने दबिश देकर पंचम गाठे को रंगे हाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही पंचम गाठे स्तब्ध रह गए। उन्होने रुपए निकालकर फेंकने की कोशिश की तो उन्हे रोक दिया गया। लोकायुक्त टीम की कार्यवाही से मौके पर लोगों की भीड़ भी जमा हो गई थी।

No comments

Powered by Blogger.