पाठक मय हो चुकी भारतीय जनता पार्टी

कटनी। एक विधायक के सामने मंत्री का कद इतना छोटा कैसे हो सकता है? क्या वाकई विधायक इतना पॉवर फुल होता है कि मुख्यमंत्री, मंत्री भी उसके सामने कुछ बोलने की हिम्मत नहीं कर सकते। यदि ऐसा नहीं है तो फिर आज जो कुछ भी हुआ वो क्या था.?

आपको बता दे कि कटनी जिले की बहोरीबंद विधानसभा की रीठी तहसील अंर्तगत बड़गांव में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करोड़ों रुपये की सौगातें देकर भूमि पूजन कर विकास कार्यो की आधारशिला रखी ये महत्वपूर्ण हो सकता है ये अलग बात है। लेकिन मुख्यमंत्री के आने और 312 करोड़ के कार्यो की घोषणा पर उस समय पानी फिर गया जब भाजपा विधायक संजय पाठक ने भरी सभा और मंच में बैठे प्रभारी मंत्री का अपमान कर दिया.? सबसे बड़ी बात ये है कि मुख्यमंत्री के काम से कहीं अधिक बातें संजय पाठक और प्रभारी जगदीश देवड़ा की हो रही हैं। इससे भी बड़ी और चौकानें वाली बात ये है कि संजय पाठक ने प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा का भरी सभा में शिवराज के सामने ही कुर्सी से उठा कर अपमान किया गया। लेकिन मुख्यमंत्री संजय पाठक को एक शब्द भी बोलना उचित नहीं समझे। आखिर क्यों?

 इन सब नजारों को देखकर लगता है कि शिवराज सिंह चौहान एक टेलीविजन की तरह है जो रिमोट कंट्रोल से ऑन ऑफ होते है.? और वह रिमोट विधायक संजय पाठक के हाथों में है, जब जैसा चाहते हैं इस्तेमाल करते रहते हैं.? ऐसा इसलिए भी है क्योंकि नगर निगम के महापौर चुनाव में संजय पाठक ने जितने बार चाहा उतनी बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुला लिया। इतना ही नहीं दो हफ्ते से ज्यादा सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा कटनी में ठहरे रहे। और विधायक संजय पाठक की उंगलियों के इशारे पर चलते रहे.? सबसे मजेदार बात यह भी है कि महापौर जैसे चुनाव में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी संजय पाठक ने कटनी में बुलाकर यह तो बता और दिखा ही दिया कि मध्यप्रदेश में भाजपा संजय मय है। हालांकि यह बात सटीक भी बैठती है कि जिस तरह कांग्रेस में रह कर कांग्रेस पार्टी कांग्रेस न होकर संजय मय कांग्रेस पार्टी बनकर रह गई थी। आज उसी तरह भाजपा में आने के बाद भाजपा, पाठक मय बनकर रह गई है। तभी तो संजय पाठक को कटनी का मुख्यमंत्री ऐसे ही नहीं कहा जाता है.?

No comments

Powered by Blogger.