जैन मुनि को महिला ने क्यों दी गालियां

कटनी। शहर में उस समय माहौल गरमा गया जब जैन साधु के साथ एक अनजान महिला बदतमीजी करते हुए गाली - गलौज करने लगी। जिसके बाद आक्रोशित जैन समाज थाने जा पहुंचा महिला के खिलाफ शिकायत करने। लेकिन यहां पुलिस भी मानसिक दिवालिया महिला के ही रंग में रंग गई और कार्रवाई करने से साफ मना कर दिया। 

जुटाई गई जानकारी के अनुसार आज सुबह लगभग 9 बजे कोतवाली से महज दस कदम की दूरी पर बने जैन बोडिंग में जैन समाज के संत मुनि श्री के प्रवचन हो रहे थे तभी एक महिला हो रहे प्रवचन के बीच जाकर जैन मुनि के प्रवचन में बाधा डालते हुए जैन मुनि के साथ बदतमीजी करते हुए गंदी - गंदी गालियों से नवाजने लगी। इसी बात से नाराज जैन समाज के लोग कोतवाली में धमके और उक्त महिला के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगे। लेकिन कोतवाली पुलिस वही अपना पुराना रवैया अपनाते हुए रिपोर्ट लिखने से पीछा छुड़ाने की जुगत में लग गई और जैन समाज की रिपोर्ट लिखने से साफ मना कर दिया गया। ऐसा नहीं है कि पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी तो जैन समाज उलटे पैर वापस आ गया। पुलिस को तो इस बात का इल्म भी नहीं रहा की जैन समाज में एक ऐसा व्यक्ति भी है जो पुलिस की बैंड बजाने की भी ताकत रखता है।


 और वो कोई और नहीं जैन समाज और कांग्रेस का कद्दावर नेता राकेश जैन है, जिसे कटनी वासी कक्का खिरहनी ओवरब्रिज के नाम से विख्यात किये हुए है। आपको बता दे कि हुआ भी वही, समाज के लोगों ने जैसे ही कक्का को जैन मुनि के साथ हुई बदतमीजी और गाली - गलौज की जानकारी दी तो मौके पर पहुँचे राकेश जैन ने जैन समाज के तमाम लोगों के साथ कोतवाली के बाहर ही धरना देकर चक्का जाम कर कोतवाली पुलिस के छक्के छुड़ा दिए और आखिरकार मौके पर कोतवाली थानेदार समेत पुलिस अधीक्षक को आना पड़ा। हालांकि पुलिस ने आरोपी महिला को कस्टडी में लेकर कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया तक कहीं जाकर धरना खत्म जर चक्का जाम हटाया गया। कक्का ने क्या कुछ कहा आप देख और सुन सकते हैं इस वीडियो में।

No comments

Powered by Blogger.