कचरा संग्रहण परिवहन में वाहन संबंधी खबरों की जाँच कराने महापौर ने लिया संज्ञान

कटनी। एक दैनिक समाचार पत्र में 2 एवं 4 सितंबर को नगर निगम के कचरा संग्रहण परिवहन कार्य में लगे वाहनों के संबंध में प्रकाशित शिकायती खबर पर महापौर ने त्वरित संज्ञान लेते हुए ननि आयुक्त को पत्र लिखकर वास्तविकता की जाँच कर नियमानुसार कार्यवाही किए जाने का निर्देश दिया है।

प्रकाशित समाचार का हवाला देते हुए मेयर श्रीमती प्रीति संजीव सूरी ने आयुक्त को लिखा है कि खबर का गंभीरता से अवलोकन करें l  जिसमें कचरा संग्रहण एवं परिवहन हेतु क्रय किये गये वाहनों के संबंध में, विभिन्न तथ्यों का उल्लेख देते हुए आलोचनात्मक समाचार प्रकाशित हुआ है जिससे नगर निगम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं ।

इनकी जाँच कर रिपोर्ट दें

प्रकाशित समाचार के संबंध में, सर्वप्रथम वाहनों को क्रय करने की संपूर्ण कार्यवाही, निविदा प्रक्रिया, वाहनों की आवश्यकता, प्रचलित नियम, प्रावधान आदि का सूक्ष्मता से परीक्षण कराते हुए वस्तुस्थिति का तथ्यात्मक प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए महापौर ने आयुक्त को निर्देशित किया है।

महापौर श्रीमती सूरी ने स्पष्ट किया कि प्रकाशित समाचार के तथ्य एवं तर्क उपयुक्त पाये जाने पर सर्व संबंधितों के विरूद्व आयुक्त द्वारा नियमानुसार कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी अन्यथा दशा में  समाचार खण्डन करने की कार्यवाही भी ननि प्रशासन की ओर से की जाएगी।

No comments

Powered by Blogger.