मोदी की डिजिटल प्रणाली को पलीता लगा रहा नगर निगम कटनी का जल विभाग

 अश्विनी बड़गैया अधिवक्ता

स्वतंत्र पत्रकार

कटनी। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके सिपहसलारों द्वारा हर विभाग को डिजिटल करने की रागनी गायी जाती है तथा लोगों को डिजिटल तरीके से ही भुगतान करने के लिए प्रेरित किया जाता है। दूसरी तरफ कुछ विभागों द्वारा मोदी के डिजिटलाइजेशन पर पानी फेर कर आम आदमी को परेशान किया जा रहा है।

इसी कड़ी में नगरपालिक निगम कटनी को खड़ा किया जा सकता है। हाल ही में नगरपालिक निगम कटनी के जल विभाग द्वारा नल कनेक्शन धारियों को जलकर की बकाया राशि के बिल दिये जा रहे हैं। इसमें ऐसे लोगों को भी नोटिस जारी किए गए हैं जो बिना नागा आनलाईन पेमेंट करते चले आ रहे हैं।

नगर निगम के जिम्मेदारों के निकम्मेपन का खामियाजा ईमानदारी से बिल जमा करने वालों को उठाना पड़ रहा है। अब आनलाईन पेमेंट करने वाले अपना कामधाम छोड़कर नगर निगम के जल विभाग के चक्कर लगायेंगे और निकम्मे - नकारा कर्मचारियों से जली कटी सुनेंगे।

महापौर और नवागत आयुक्त को चाहिए कि वे जल विभाग के अधिकारियों को ताकीद करें कि जिन बकायेदारों को बिल दिए गए हैं उनके घर जाकर बकाया राशि की सही जानकारी लेकर जमा किए गए बिलों का समायोजन करें। बिना वजह आम उपभोक्ताओं को परेशान नहीं किया जावे।

No comments

Powered by Blogger.