विद्युत विभाग की समीक्षा बैठक में विभिन्न विषयों पर हुई चर्चा, महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी ने दिये निर्देश


कटनी। महापौर कक्ष में आयोजित विद्युत विभाग की समीक्षा बैठक में महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी ने आगामी दिनों में पड़ने वाले पर्वो को देखते हुये विद्युत व्यवस्था को दुरूस्त कर सुचारू रखने के निर्देश प्रदान किये। महापौर ने कहा कि कार्य में किसी तरह की लापरवाही नहीं होना चाहिए। लापरवाही पाये जाने पर संबंधित ठेकेदार अधिकारी व कर्मचारी के विरूद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जावेगी। 

बैठक में विद्युत विभाग द्वारा बताया कि हाइवे के 450 पोलों में बंद स्ट्रीट लाइटों में सुधार कार्य शुरू कर दिया गया है। तीन दिनों के दौरान 50 पोलों की स्ट्रीट लाइटे दुरूस्त की गई। बची हुई लाइटों का सुधार कार्य शीघ्र किया जायेगा। स्ट्रीट लाइटों को बंद व चालू करने के समय ध्यान रखने के संबंध में विभागीय अधिकारी द्वारा जानकारी दी कि दिन में तो कर्मचारी चालू कर जाते है किन्तु रात्रि में स्टाफ की कमी होने के कारण कार्य नहीं हो पाता। अतः कार्य को सुचारू रखने के लिए कर्मचारियों की आवश्यकता होगी। अधिकारी ने बताया कि फील्ड में विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए कार्य प्रगति पर है और टीम में वृद्धि होना चाहिए। कई जगह विद्युत पोलों की स्थापना संबंधी कार्य प्रगति पर है। 

82 पोल लगाने के आदेश हुये थे। प्रत्येक पोल में 02 लाइटें रहेंगी। महापौर ने जिन वार्डो में सड़क प्रकाश व्यवस्था के लिए लगाये गये सभी पोलों में नंबरिंग का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। ताकि खराबी आने पर नंबर के आधार पर सुगमतापूर्वक शीघ्र सुधार हो सके। बैठक में एमआईसी सदस्य बीना बैनर्जी, रमेश सोनी, सुभाष शिब्बू साहू, पार्षदगण शकुन्तला सोनी, सीमा श्रीवास्तव, सुशीला कोल, श्याम पंजवानी, ओमप्रकाश बल्ली सोनी, ईश्वर बहरानी, सहायक यंत्री आदेश जैन, उपयंत्री मोना करेरा व विक्रान्त ब्राम्हण एवं विभाग के कर्मचारियों की उपस्थिति रहीं।

No comments

Powered by Blogger.